Haryana Police Academy NH44 Madhuban,Karnal, Haryana Contact:-0184-2380101



प्रेस नोट:


भीम अवार्ड विजेता प्रदीप को अकादमी निदेशक ने दी बधाई

27 जुलाई 2022 मधुबन:
हरियाणा पुलिस अकादमी, मधुबन के निदेशक डॉ सीएस राव ने हरियाणा पुलिस  घुड़सवार दल के उप-निरीक्षक प्रदीप कुमार को भीम पुरस्कार से अलंकृत किए जाने पर बधाई दी। उप-निरीक्षक प्रदीप को यह पुरस्कार वर्ष 2017-2018 के लिए प्राप्त हुआ था और हरियाणा के माननीय राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय द्वारा 30 जून को पंचकु ला में आयोजित एक समारोह में इसे प्रदान किया गया था। पुरस्कार प्राप्त करने के बाद उप-निरीक्षक प्रदीप ने पहली बार हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक के कार्यालय में पंहुचकर निदेशक अकादमी का आर्शीवाद प्राप्त किया।

उप-निरीक्षक प्रदीप वर्ष का जन्म 10 जनवरी 1987 को गांव गांगौली, जिला जीन्द के निवासी श्रीमती कमलेश देवी व श्री ताराचंद के घर हुआ। प्रारंभिक शिक्षा गांव के स्कूल में ही प्राप्त की और मई 2008 में हरियाणा पुलिस में सिपाही पद पर भर्ती हुआ। घुड़सवारी में अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता उप-निरीक्षक राम भगत व उप-निरीक्षक निर्मल सिंह से घुड़सवारी के गुर सीखे और 2012 से हरियाणा पुलिस के लिए जीतना आरंभ किया। प्रदीप ने अब तक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 6 स्वर्ण, 5 रजत व 4 कांस्य पदक, राष्ट्रीय स्तर पर 7 स्वर्ण, 4 रजत व 4 कांस्य पदक लेकर कुल 31 पदक जीते हैं। प्रदीप इन उपलब्धियों में अपने सफेद घोड़े शहजादा को बराबर का भागीदार मानता है।

प्रदीप ने उसे अवसर प्रदान करने के लिए हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल, हरियाणा सशस्त्र पुलिस के पुलिस महानिरीक्षक वाई पूरन कुमार, उप-महानिरीक्षक डॉ अरूण सिंह, उप-महानिरीक्षक शिव कुमार व चतुर्थ वाहिनी के आदेशक सुनील कुमार तथा पूर्व में रहे सभी वरिष्ठ अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।


हरियाणा पुलिस अकादमी, मधुबन के निदेशक डॉ सीएस राव भीम अवार्ड विजेता प्रदीप कुमार को बधाई देते हुए।